Categories: कारों

आयरलैंड की जादुई यात्रा: डायरी

जर्मनी के पीछे, हॉलैंड वोक्सवैगन पसट अलट्रैक की मनोरम हवाओं से परे एक त्वरित फिल्म की तरह बहती है। एम्स्टर्डम पवन चक्कियों के मद्देनजर, हम धीमा हो जाते हैं और इंग्लैंड के उत्तर में न्यू कैसल की ओर जाने वाले घाट पर लग जाते हैं। हम अटलांटिक महासागर के इस छोटे से हिस्से को पार करते हैं और ब्रिटिश धरती पर नौका के जबड़े से निकलते हैं: बाईं ओर ड्राइव करते हैं, सावधान रहें।

बिना रुके हम जमीन की हरी पट्टी को पार करते हैं जो 5 घंटे के बाद केयर्न के बंदरगाह तक पहुंचने के लिए स्कॉटिश क्षेत्र में प्रवेश करके द्वीप के दो तटों को अलग करता है, जहां उत्तरी आयरलैंड के लिए फास्ट फेरी दिन में कई बार चलती है। जहाज के धनुष से हम के तट को स्कैन करते हैंहरित द्वीप हमारे यूरोप की समानता, एक पल और पहले से ही समय के अनुसार। अच्छा मौसम, भले ही आकाश में तेजी से बादलों के असंख्य बिना रुके तेज हवाओं से घूमते हों, उनके ठीक नीचे सफेद रंग में ढंके हुए गोल शीर्ष वाली पहाड़ियों का खजाना है।

तुरंत हमें वनस्पति पर हमला करता है रसीला: हरा रंग राष्ट्रीय रंग सही है और यह हर विस्तार में पाया जाता है, विशिष्ट दीवारों से जो घरों को सड़कों को चिह्नित करते हैं, प्राचीन महल के खंडहरों तक। हम लार्ने में उतरे, जो कि बेलफ़ास्ट के उत्तर में एक रंगीन शहर है, जो अब इस द्वीप के पूर्ण सर्कुलेशन में जागा है, जो सर्दियों के मौसम में लिपटा हुआ है। यात्रा का एक बहुत ही सरल मार्ग, हम अटलांटिक पर तैरने वाले प्रायद्वीपों की एक अनंत संख्या की खोज करने के लिए वेरिएंट के आधार पर 2,000 या 3,000 किमी के बीच खुद को फिर से खोजने के लिए तटीय सड़क वामावर्त का अनुसरण करने का निर्णय लेते हैं।

चलो उत्तरी आयरलैंड की भावनाओं के साथ शुरू करते हैं कॉजवे तट के बाद कोमल सुंदरता का एक सच्चा ध्यान केंद्रित। सीज़न से बाहर निकलकर हम मार्मिक अटलांटिक सॉलिट्यूड्स के आकर्षण का भी आनंद लेते हैं। ड्राइविंग में निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, न केवल संकरी गलियों के लिए और कभी-कभी समुद्र के ऊपर से गुजरने पर जहां हमारा ऑलट्रे हमेशा आकस्मिक, गंदगी, बर्फ या बर्फ की अनदेखी करते हुए हवा में निलंबित हो जाता है। मुख्य सड़क लगातार हमें बेहद मनोरम रूप प्रदान करती है, हमेशा अटलांटिक की शक्ति के साथ सामना करती है: काउंटी एंट्रीम में हम श्रृंखला के जंगली दर्शनीय स्थल पाते हैं गेम ऑफ़ थ्रोन्स

कैरिक-ए-रेडे रोप ब्रिज पर ओब्लिगेटरी स्टॉप, झूला रस्सी पुल, कॉजवे तट के आगंतुकों के लिए साहस का छोटा लेकिन शानदार परीक्षण। एक महान भूवैज्ञानिक कृति, एक यूनेस्को विरासत स्थल, विशालकाय सेतु, अटलांटिक की लहरों से उभरने वाले विशालकाय पूरी तरह से हेक्सागोनल बेसाल्टिक स्तंभों का एक शानदार निर्माण है। समुद्र का सामना करना पड़ भी डनलस कैसल के भव्य खंडहर हैं, फिर भी काउंटी एंट्रीम का एक और रत्न।

काउंटी डोनेगल अब हमारा स्वागत करता है जहां प्रसिद्ध वाइल्ड अटलांटिक वे शुरू होता है, जो आयरलैंड के पश्चिमी तट के साथ-साथ यूरोप के सबसे शानदार इलाकों में भी है। दो हजार और पांच सौ किलोमीटर, अगर आप पूरे तटीय मार्ग को पूरा कवर करते हैं। कम अगर आप चुनते हैं, तो हमारी तरह, सबसे शानदार और प्रसिद्ध मार्ग। बीहड़ और जंगली, आयरलैंड का यह उत्तर-पश्चिमी कोना अपने आप में अप्रकाशित सुंदरता का एक क्षेत्र प्रस्तुत करता है, जैसे कि मेयो और स्लिगो की बाद की काउंटियों में, जहां हम डन ब्रिस्ट की खोज में पंगु बने हुए हैं: एक विशालकाय गैगैगियोन जो सभी आदिम शक्तियों को आकर्षित करने के लिए लगता है। प्रकृति।

जंगली अटलांटिक मार्ग ने अच्छी तरह से हस्ताक्षर किए विचारोत्तेजक कोनों को याद नहीं करने के लिए विविधताएं भी आयरिश और उनकी परंपराओं के साथ घनिष्ठ संपर्क: गैलवे के पब में शाम आयरलैंड के सबसे शानदार शहरों में से एक के साथ सामना करती है, रातें बस संगीत से भरी होती हैं। काउंटी क्लेयर में, तूफानी अटलांटिक लहरों के आवेग के साथ सदाबहार लड़ाई में मोहेर के चट्टानों की विशाल, जंगली और हिंसक चट्टानों की अपार भव्यता है। समुद्र की लहरों के साथ-साथ, उन्हें पौराणिक सूर्यास्तों की सुनहरी रोशनी में भी स्नान कराया जाता है जो उनकी चट्टान पर परिलक्षित होते हैं, उन्हें आग लगाते हैं।

भले ही हमारे साहसिक के दैनिक चरणों आयरिश सूर्यास्त की यात्रा करने के लिए किमी में अच्छी तरह से कैलिब्रेट किया जाता है जब हम एक अपरिहार्य बिस्तर और नाश्ते के साथ एक गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। उपस्थिति यह भी जारी है कि अंधेरे प्राचीन जागीर या अभी भी चमकने वाले महल जो आयरिश सौंदर्य की विशेषता हैं। आयरलैंड कि हमारी यात्रा से पहले के हफ्तों में हिंसक खराब मौसम और कई क्षेत्रों और सड़कों पर अभी भी बाढ़ आ गई थी जिससे हम बचने की कोशिश करते हैं, लेकिन हमेशा संभव नहीं होता है। कार चयनकर्ता को ऑफ रोड मोड के साथ सम्मिलित करते हुए, हम कभी-कभी आउटबोर्ड ड्राइविंग की अलग भावना के साथ, छोटे जंगलों को पार करने में सक्षम होते हैं।

आगे दक्षिण में जाकर हम काउंटी केरी पहुंचे, डिंगल में शाम और रात अटलांटिक जल के ऊपर एक सुरम्य शहर है, जहाँ मछली पकड़ने की नौकाएँ ताज़ी मछलियाँ और क्रस्टेशियन उतारने के लिए पहुँचती हैं। यहाँ केरी के प्रसिद्ध रिंग की शुरुआत होती है, जो इवरैच प्रायद्वीप के चारों ओर एक रिंग मार्ग है: 200 किमी जो एक दिन में आयरलैंड की सबसे सुंदर सुंदरता को घनीभूत करता है। विंडसप्ट समुद्र तट, नाटकीय चट्टान, अकेला पहाड़, मध्ययुगीन खंडहर और मुग्ध महल, लेकिन एक जादुई कुछ भी नहीं के माध्यम से संकीर्ण सड़कों के सभी माध्यमिक नेटवर्क के ऊपर खोजा जाना है। सबसे हिंसक तमाशा केरी की चट्टानों का है, सबसे प्यारी किलार्नी राष्ट्रीय उद्यान में अपनी झीलों और परियों के महल के साथ पाई जाती है।

अब हम द्वीप के केंद्र तक पहुंचने के लिए तटों को छोड़ देते हैं टिप्पररी काउंटी, जहाँ चशेल में हम रॉक ऑफ़ कैशेल, एक असाधारण किले, राजाओं और बिशपों के प्राचीन निवास से आलिंगनबद्ध हैं, जिन्होंने एक सहस्राब्दी से अधिक समय तक इस क्षेत्र पर शासन किया था। अटलांटिक मार्ग पर वापस, यहाँ हम अंत में आयरलैंड की राजधानी डबलिन में हैं। हम केंद्र में पार्क करते हैं और डबलिन कैसल के सामने हम क्राइस्ट चर्च कैथेड्रल में जाते हैं और हम मंदिर बार के विंटेज जिले में एक पब में रात का भोजन करते हैं, जिसमें सदाचारी आयरिश संगीतकारों द्वारा प्रदर्शन किया जाता है।

इस दौरे को समाप्त करने के लिए अंतिम पड़ाव 2,500 किमी के उत्साह के बाद बेलफास्ट, उत्तरी आयरलैंड का दिल। यहाँ, सुगम यातायात के अलावा, हम टाइटैनिक अनुभव से आकर्षित होते हैं, शिपयार्ड की यात्रा के साथ, अब एक संग्रहालय, जिसने दुनिया में सबसे प्रसिद्ध, और दुर्भाग्यपूर्ण, ट्रांसलेटोनिक लाइनर का प्रक्षेपण देखा। अभी भी 36 किमी हमें लार्ने के बंदरगाह से और घाट से अलग करते हैं जो हमें घर ले जाएगा। लेकिन एक अंतिम अनिवार्य चक्कर, हम अपने नाविक को हमें गोबिंस की चट्टानों पर ले जाने का आदेश देते हैं, जो बेलफास्ट के उत्तर में लगभग बीस किमी की दूरी पर खड़ी पुल की एक श्रृंखला से सुसज्जित पथ का अनुसरण करके और ऊर्ध्वाधर दीवारों पर तय किए गए पैदल मार्ग से हो सकता है। समुद्र की लहरों के निरंतर माधुर्य के कारण, हजारों पक्षियों की चहकती हुई चहल-पहल के साथ विलीन हो गया, जो चक्करदार समुद्र तट पर रहते थे। कल हम स्कॉटलैंड में होंगे और फिर धीरे-धीरे घर आएंगे, ताकि इस तरह की सुंदरता से अलग होना केवल एक खूबसूरत सपने से जागृति न हो।

16 जून, 2020 (परिवर्तन 16 जून, 2020 | 6:16 बजे)